मुरैना।आगामी तिथियों में मुख्यमंत्री समाधान के माध्यम से सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करेंगे। सीएम हेल्पलाइन में मुरैना जिले की किसी भी विभाग की शिकायत समाधान में पहुंचती है तो उसका जबाव संबंधित अधिकारी के द्वारा दिलवाया जायेगा। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लंबित शिकायतों को तत्काल हल करें, जिससे समाधान में मुरैना की एक भी शिकायत नहीं पहुंच सके। यह निर्देश कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन ने बुधवार को टीएल बैठक के दौरान समस्त जिलाधिकारियों को कलेक्टेऊðट सभागार में दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोशन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्री नरोत्तम भार्गव, संयुक्त कलेक्टर श्री संजीव कुमार जैन, श्री एलके पाण्डे, नगर निगम कमिश्नर श्री अमरसत्य गुप्ता, समस्त जिलाधिकारी, जनपद सीईओ एवं नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे। कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन ने समाधान में प्राप्त होने वाले आवेदनों की समीक्षा की। जिसमें कैलारस सीएमओ द्वारा पिछले सप्ताह आई 28 शिकायतों में से एक भी शिकायत का निराकरण नहीं किया। इस पर कलेक्टर ने तत्काल सीएमओ कैलारस को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि जौरा सीएमओ की 9 शिकायत, सबलगढ़ की 22, अम्बाह की 3, बानमौर की 7, झुण्डपुरा की 13 और पोरसा की 12 शिकायतें लंबित है। जो समाधान में पहुंच सकती है।
कलेक्टर ने कहा कि पीएचई विभाग की 45 शिकायतें है, जो समाधान ऑनलाइन में पहुंच सकती है, इनका निराकरण अगले दो दिवस में किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के तहत वित्त विभाग की 191, स्वास्थ्य की 161, शिक्षा की 12, सामाजिक न्याय विभाग की 56, महिला एवं बाल विकास की 12 शिकायत लंबित है। इसी प्रकार राजस्व की 501 शिकायतें है, जिनमें जौरा एसडीएम की 140, अम्बाह की 100, सबलगढ़ की 106 और मुरैना की 50 शिकायतें लंबित है। इनका निराकरण समय-सीमा में करें। वर्तमान माह की शिकायतें फोर्स क्लोज नहीं होगीं, उनका समाधान करके ही हल किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि 13 सितम्बर को मुख्यमंत्री की व्हीसी है। उसमें सभी विभागों की जो एजेण्डावार बिन्दु जारी किये गये है, उनकी तैयारियां अपडेट रहें। मेरे जिले के किसी भी अधिकारी को सीएम ने व्हीसी के माध्यम से तलब किया और परफॉर्मोंश अच्छा नहीं पाया तो उस अधिकारी के खिलाफ सीधे निलंबन से कम कार्रवाही नहीं होगी।