Home छत्तीसगढ़ 104 कॉल सेंटर को सुदृढ़ करने हे ऑपरेटरों को दिया गया प्रशिक्षण

104 कॉल सेंटर को सुदृढ़ करने हे ऑपरेटरों को दिया गया प्रशिक्षण

16
0

रायपुर, । छत्तीसगढ़ राज्य में  कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी जिलों  के अस्पताल में भर्ती मरीजों, होम  आइसोलेशन  में रह रहे मरीजों, संक्रमित व्यक्ति, उनके परिजनों  तथा आम नागरिकों को कोविड-19 संबंधी तत्काल सुझाव तथा सहायता उपलब्ध कराए जाने के लिए वर्तमान में उपलब्ध 104 टोल फ्री  हेल्पलाइन  नंबर  के माध्यम से सुविधा छत्तीसगढ़ शासन  द्वारा  दी जा रही है.  यह हेल्पलाइन  कॉल सेंटर वन स्टॉप सॉल्यूशन के रूप में कार्य करेगा. इस हेल्पलाइन  के माध्यम से कोविड-19 से बचाओ एवं नियंत्रण की जानकारी प्रदान किए जाने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिनांक 5 मई 2021 को 104 कॉल सेंटर के अधिकारियों तथा कर्मचारियों  को ऑनलाइन लिंक के माध्यम से विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया गया.

इस प्रशिक्षण में डॉ कमलेश जैन,राज्य नोडल अधिकारी, संचालनालय  स्वास्थ्य सेवाएं,छ.ग. एवं डॉ दीक्षा पुरी,प्रोग्राम मैनेजर, द यूनियन द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिंग, डॉ धर्मेंद्र गहवाई, राज्य नोडल अधिकारी( आईडीएसपी), संचालनालय  स्वास्थ्य सेवाएं,छ.ग. द्वारा सैंपल कलेक्शन तथा टेस्टिंग, डॉ.हाशिम खान, उपसंचालक,CGSACS एवं  डॉ सोनल दायमा, सीनियर रेजिडेंट, एम्स रायपुर  द्वारा होम  आइसोलेशन तथा डॉ.हितेश डोडी ,राज्य सलाहकार, यूनिसेफ द्वारा  इम्यूनाइजेशन  संबंधी जानकारी दी गई.प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित प्रतिभागियों द्वारा विषय से संबंधित प्रश्नों के भी उत्तर विषय विशेषज्ञों द्वारा दिए गए.

यह प्रशिक्षण नीरज बंसोड, संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं, छत्तीसगढ़  तथा डॉ.अमर सिंह ठाकुर, संचालक, राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान  के अनुदेश पर आयोजित की गई. ऑनलाइन प्रशिक्षण का समन्वय  सुश्री श्वेता  आडिल ,राज्य प्रशिक्षण सलाहकार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन  द्वारा किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here